योरस्टोरी द्वारा प्रस्तुत स्टार्टअप कोर्स

योरस्टोरी आपके लिए लेकर आया है एक बेहतरीन स्टार्टअप कोर्स। इस कोर्स की मदद से आप उन सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर बारीकी से अपनी पकड़ और अपनी नज़र बना सकते हैं, जिनकी जानकारी एक आंत्रप्रेन्योर को होनी बेहद ज़रूरी है। गौरतलब है, कि योरस्टोरी ने 50 हज़ार से भी अधिक स्टार्टअप्स पर गहरी रिसर्च करने के बाद इस कोर्स को तैयार किया है, जो आपको सिखाएगा कि कैसे एक छोटा-सा आईडिया भी बड़े स्टार्टअप के रूप में सफलता की सीढ़ियां चढ़ सकता है।

  • कोर्स खत्म होने पर सर्टिफिकेशन 
  • लाइव क्लासिज़ और एएमए
  • प्रैक्टिस वर्क बुक
  • केस स्टडी और स्टडी मटेरियल

Language: हिन्दी

Instructors: योरस्टोरी

₹4999 80.02% OFF

₹999 including GST


इस कोर्स को विस्तार से जाने

इस कोर्स को विस्तार से जाने- एक आंत्रप्रन्योर, सिर्फ आंत्रप्रन्योर होता है। उसका पूरा फोकस केवल अपने स्टार्टअप पर होता है। वह समय के बदलावों और सामने आने वाली दिक्कतों को लेकर, ना तो बैठ कर सोचता है और ना ही उसका शोक मनाता है, बल्कि वह उठ खड़ा होता है और समस्या का समाधान निकाल कर ही दम लेता है। सीधे शब्दों में कहें तो एक आंत्रप्रन्योर जब एक नये बिज़नेस में प्रवेश करता है, तो बड़े जोखिम के साथ अपने आप पर ही जुआ खेलता है। और, अपने बिज़नेस में लिए जाने छोटे-बड़े हर फैसले के लिए वह स्वयं ज़िम्मेदार होता है। आंत्रप्रेन्योर का साहस ही है जो उसे मानवता के भविष्य को अपने हाथों में लेकर आगे बढ़ने की हिम्मत देता है, नहीं तो यूं ही कोई अचानक से टैक्सी ऐप से बाहर निकल कर लाखों लोगों के टैक्सी किराए पर लेने के तरीकों को नहीं बदल देता। माना कि किसी भी काम करने के लिए सबसे मूलभूत आवश्यकता पैसा है, फंडिंग है, लेकिन एक आंत्रप्रेन्योर का साहस, दूरदर्शिता और कुछ अलग करने का जुनून उसकी सबसे पड़ी पूंजी है। ये वही पूंजी है जो उसे निरंतर आशावादी बनाये रखती है। गौरतलब है, कि एक आंत्रप्रेन्योर के तौर पर आप खुद ही अपने सबसे बड़े दोस्त हैं और सबसे बड़े दुश्मन भी। सूझ-बूझ के साथ उठाया गया छोटे से छोटा कदम भी आपको ऊंचाईयों तक ले जा सकता है, लेकिन यदि वही कदम गलत पड़ गया तो आपकी सारी मेहनत पर पानी फिरने में देर नहीं लगती और सब एक बार में खत्म हो जाता है। ऐसे में ज़रूरी है कि आप खुद को दिन-ब-दिन निखारें और अपनी काबिलियत के बल पर दुनिया जीत लें। ऐसे में योरस्टोरी आपके लिए लाया है एक बेहतरीन स्टार्टअप कोर्स जो उन सभी पहलुओं को जोड़ता है जो एक आंत्रप्रन्योर को पता होने चाहिए। यदि आप स्टार्टअप की दुनिया में नये हैं या इस दुनिया में आने के बारे में गंभीरता से सोच रहे हैं और आपके पास ढेर सारे सवाल हैं, जिनके जवाब आपको कहीं नहीं मिल रहे हैं, तो योरस्टोरी के पास मिलेंगे आपको अपने सभी सवालों के उत्तर। योरस्टोरी सुलझायेगा आपकी सारी उलझने। योरस्टोरी का ये स्टार्टअप कोर्स आपको बतायेगा कि कैसे बनें एक सफल आंत्रप्रेन्योर? समाज मनुष्य से बनता है। भूलिये मत कि आपका एक-एक कदम इस समाज और समाज में रहने वाले लोगों को भी बदल रहा है। तो देर किस बात की, आप भी योरसटोरी के इस बेहतरीन स्टार्टअप कोर्स का हिस्सा बनें और घर बैठे ही सीखें एक सफल आंत्रप्रेन्योर बनकर अपने साथ-साथ हज़ारों/लाखों लोगों के जीवन को बदलना और उनकी ज़िंदगी का हिस्सा बनना और साथ ही उस मंज़िल पर पहुंचना जिसका सपना आपकी आंखों में जन्म ले चुका है।

इस कोर्स में सिखाया जाएगा

1) कौन होते हैं आंत्रप्रेन्योर?
2) स्टार्टअप में 'आइडिया' क्या है?
3) ऐसे समझें अपने स्टार्टअप और मार्केट को
4) अपने विचार को बाजार में कैसे करें मान्य?
5) क्या है मिनिमम वायबल प्रोडक्ट?
6) क्या है प्रोडक्ट मार्केट फिट?
7) क्या है स्केलिंग और कब पड़ती है इसकी ज़रूरत?
8) क्या है स्ट्रक्चर्स और कंप्लाएंसेज?
9) फाइनेंशियल मॉडलिंग क्या है?
10) कैसे बनायें स्टार्टअप प्लान और पिच डेक?
11) मार्केटिंग क्यों है ज़रूरी?
12) कैसे करें अपनी पर्सनल ग्रोथ?

TESTIMONIALS

इस स्टार्टअप कोर्स में हर टॉपिक बारीकी से समझाए गए हैं मुझे ये कोर्स बहुत पसंद आया हैं। थैंक यू योरस्टोरी।.

By Abhishek HS

Mujhe ye samajh aya ki idea kisi ko bhi a sakta hai lekin idea se business banane ki journey bahot kathin hoti hai. ek startup banane ke liye jo jo zaruri hai wo sab iss course mein bataya gaya hai. Thank you.

By Ishita G

आंट्रप्रेन्योर बनने के लिए केवल आईडिया की जरुरत नहीं होती आपके अंदर हिम्मत होनी चाहिए, मेहनत करने की आदत होनी चाहिए- Shradha mam. Thank you Yourstory.

By Raman

How to Use

After successful purchase, this item would be added to your courses.You can access your courses in the following ways :

  • From the computer, you can access your courses after successful login
  • For other devices, you can access your library using this web app through browser of your device.

Reviews

5
star star star star star
people 2 total
5
 
2
4
 
0
3
 
0
2
 
0
1
 
0